ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2021

पुरुष सिंगल का ख़िताब

  • सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष सिंगल का ख़िताब जीत लिया । फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने रूस के डेनियल मेदवेदेव को लगातार सेटों में 7-5, 6-2, 6-2 से पराजित किया।

महिला सिंगल्‍स का खिताब

  • जापान की नाओमी ओसाका ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस के महिला सिंगल्‍स का खिताब जीत लिया है। मेलबर्न में आज फाइनल में ओसाका ने अमरीका की 22वीं वरीयता प्राप्‍त जेनिफर ब्राडी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया। ये ओसाका का चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है। 

पुरुष डबल्स का खिताब

  • ऑस्टेलियाई ओपन टेनिस में, नौवीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया -स्लोवाक जोड़ी इवान डोडिग और फिलिप पोलासेक ने पुरुष डबल्स का खिताब जीत लिया है। उन्होंने पिछले विजेता और पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ब्रिटेन के जो सैलिसबरी और अमेरिका के राजीव राम को 6-3, 6-4 से हराया। यह उनका में पहला ग्रैंड स्लैम था।

महिला डबल्स का खिताब

  • ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला डबल्स का खिताब एल एस मेरेटेन्स और एरीना सबालिंका की जोडी ने जीत लिया है। फाइनल में इस जोडी ने बारगोरा क्रैजीसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा की जोडी को छह-दो, छह-तीन से हराया।

मिक्स्ड डबल्स का ख़िताब

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में बारबोरा क्रेजचिकोवा और राजीव राम की जोड़ी ने खिताब अपने नाम कर लिया है। क्रेजचिकोवा की यह लगातार तीसरी ट्राफी है। उन्होंने और राम ने मिकिस्ड डबल्स फाइनल में मैट इबडन ओर सैम स्टोसुर की ऑस्ट्रेलिया की वाइल्ड से इस टूर्नामेंट में शामिल हुई इस जोड़ी को 6-1 6-4 से शिकस्त दी।

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *